13 October
www.rajpurohitjansampark.com

गुरु महाराज डा. धनारामजी का आगमन फलोदी से कोलायत

गुरु महाराज डा. धनारामजी का आगमन फलोदी से कोलायत होते हुए बीकानेर पहुंचने का प्रोग्राम तैय हुआ है अत: कोलायत के कार्यकता कृपया अखिल विश्व राजपुरोहित खेतेशवर युवा सेवा संध तीर्थ राज ब्रह्मधाम आसोतरा धाम के बैनर तले बीकानेर संभाग का एक दिवसीय बालिका संस्कार शिविर के आयोजन की पूर्व कार्य योजना बनाने के लिए दिनांक 15/10/2016 को सवेरे 10 बजे कार्य कर्ताओ की मिटिंग लेंगे अतः आप सभी कोलायत एव 11 बजे सें बीकानेर के तीनों भवनों में मीटिंग होगी अत: कार्यकर्ताओ से निवेदन है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या मे पहुच कर गुरूवर से आशीर्वाद प्राप्त करे ।धन्यवाद ।

13 October
www.rajpurohitjansampark.com

हरिद्वार मे संत सिरोमणी 1008 श्री तुलछा राम जी महाराज

हरिद्वार मे संत सिरोमणी 1008 श्री तुलछा राम जी महाराज और वेदांताचार्य गुरूवर ध्यानाराम जी महाराजसमाज के अन्य सदस्यो (भाविको) के साथ संत श्री अपने चातुर्मास पूरा होने के उपलक्ष्य मे हर की पेड़ी पर गंगा मंदिर के पास गंगा नदी पर गंगा माता की विधी विधान सहित पूजा करते हुए । जय गुरू महाराज की ।

16 February
www.rajpurohitjansampark.com

वीर शहीदों को श्रधांजलि

abvp चोपासनी मंडल की ओर से वीर शहीदों को श्रधांजलि दी गयी जिसमे abvp नगर मंत्री अनिल सिंह राजपुरोहित, दलपत सिंह राजपुरोहित,,राघवेंद्र सिंह झाला श्रवण सिंह लखा ,jd जाणी मनोहर सिंह चावण्डा जोगेन्द्र सिंह चौहान,प्रताप सिंह चावण्डा, राजवीर सिंह, राहुल राजपुरोहित,शाहरुख़ मेहर,जगदीश डोली ,हेमंत पंवार, विजय संगतानी, दिलीप सिंह राजपुरोहित, देवी सिंह थोब, हर्ष पारीक, रणवीर सिंह, अरुण सिंह राजपुरोहित, भवानी सिंह,हुक्म सिंह, दर्शन सोलंकी, आदित्य शर्मा, अनिल, मोहित जांगिड़ कोमल सिंह,हरीश गौड, मनीष राव ऍव समस्त मित्रःगण उपस्थित थे ।

17 September
www.rajpurohitjansampark.com

शिक्षा को समर्पित प्रधान गरिमा राजपुरोहित

सिवाना| सिवाना के इतिहास में पहली बार प्रधान साहिबा श्रीमती गरिमा राजपुरोहित प्रत्येक क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभा रही है एवं सिवाना पंचायत समिति की प्रत्येक बालिकाओं के विद्यालय में जाकर नव प्रवेशित छात्रों को माला पहनाकर व तिलक लगाकर स्वागत करते हैं तथा बालिकाओं को उत्साहवर्धन व प्रोत्साहन करती है एंव क्षेत्र की महिलाओं व बालिकाओं के स्वंय के अपने अधिकारों के प्रति जागरुक करने के लिए समय समय पर अभियान चलाते हैं प्रधान ने कहा की बालिका शिक्षा का उचित प्रबंध करना चाहिए। प्रधान सिवाना क्षेत्र में बालिका शिक्षा के प्रति लोगो को जागरुक कर रही है एंव सिवाना क्षेत्र में बालिका सम्मान हेतु प्रधान ने सर्वप्रथम पहल कर जिला कलेक्टर के सहयोग से पहले ही गांव गुड़ानाल में बालिका ढूंढोत्सव आयोजित कर बालिका संरक्षण एंव सम्मान की अनूठी पहल की एंव 51 बालिकाओं के लिए ढुढोउत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया।
प्रधान सिवाना क्षेत्र में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में शिरकत कर खेल व स्पोर्ट्स बालिका की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आमजन को प्रेरित करते हैं हाल ही में प्रधान साहिबा को कला व शिक्षा एवं जन सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए। वीर दुर्गादास राठौड़ की 378वीं जयंती के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में मारवाड़ के पूर्व सांसद व पूर्व नरेश श्री गज सिंह जी ने अपने हाथों से वीर दुर्गादास राठौड़ मातृशक्ति सम्मान 2016 से सम्मानित किया गया।
यह सम्मान क्षेत्र में बालिका शिक्षा महिला सशक्तिकरण एक जन सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रदान किया गया प्रधान साहिबा द्वारा अपने क्षेत्र में एक अनूठी पहल करते हुए क्षेत्र की दूरदराज विद्यालय में निरक्षण कर विद्यालय की समस्याओं का निराकरण करते हुए ग्रामीणों को शिक्षा के प्रति जागरुक करती हैं और साथ ही साथ शिक्षकों का सम्मान के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित करते हैं। निरक्षण के दौरान कमियां देखने पर स्वंय चाक लेकर पढ़ाती हैं प्रधान साहिबा कला कल्चर एंव शिक्षा के समर्पण के साथ साथ क्षेत्रवासियों को प्रोत्साहन के लिए भामाशाह को अपने स्वंय द्वारा बनाई हुई पेटिंग भेटकर प्रोत्साहित करते हैं जिससे भामाशाहो का सहयोग विदयाल एंव शिक्षा को बढावा देने के लिए बना रहता है।

17 September
www.rajpurohitjansampark.com

राज्य स्तरीय सॉफ्टबॉल टूर्नामेंट मे शानदार प्रदर्शन

सुश्री राज कँवर D/O श्री सवाई सिंह सांकरना ने कल अजमेर मे चल रहे राज्य स्तरीय सॉफ्टबॉल टूर्नामेंट मे शानदार प्रदर्शन करते हुए पाली की टीम को बुरी तरह से हराया। जालोर क्वार्टरफाइनल मे पहुँचा।।।
सुश्री राज कॅवर बाईसा को बहुत बहुत बधाई शुभकामनाएँ