www.rajpurohitjansampark.com

DR. SAJJAN RAJPUROHIT

सज्जन राजपुरोहित
चिकित्सा कैंसर विज्ञान सलाहकार चिकित्सा oncologist
राजीव गांधी कैंसर संस्थान एवं अनुसंधान केन्द्र, नई दिल्ली विशेषज्ञता का क्षेत्र
स्त्रीरोग, सैनिक ऑन्कोलॉजी, इम्यूनो ऑन्कोलॉजी
डॉ सज्जन एस राजपुरोहित ने अपनी स्नातक स्तर की पढ़ाई और प्रतिष्ठित मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद पूरा किया। कैंसर विज्ञान मानव जीवन पर कैंसर का सरासर प्रभाव से उसे मोहित, और अपने नेवर से डाई इसके खिलाफ लड़ाई में रवैया। उन्होंने कहा कि उनकी डीएनबी (मेडिकल ऑन्कोलॉजी) राजीव गांधी कैंसर संस्थान, नई दिल्ली, भारत की एक प्रमुख कैंसर संस्थान से प्रशिक्षण पूरा किया। उन्होंने कहा कि उनकी टाटा मेमोरियल अस्पताल से भी रुधिर में प्रशिक्षण किया था। उन्होंने कहा कि व्यापक रूप में अच्छी तरह से अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण के दोनों hematological और गैर hematological कैंसर (स्तन, फेफड़े और अन्य ठोस ट्यूमर) के प्रबंधन में अनुभव प्राप्त किया है। उन्होंने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर RGCI का प्रतिनिधित्व किया और मौखिक और पोस्टर प्रस्तुतीकरण किया गया है। उन्होंने ESMO द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित यूरोपीय प्रमाणित चिकित्सा oncologist परीक्षा से सम्मानित किया गया और सिंगापुर से neuroendocrine ट्यूमर के प्रबंधन में एक विशेष प्रशिक्षण कार्य शुरू किया है।
डॉ सज्जन राजपुरोहित क्लीनिकल ऑन्कोलॉजी के अमेरिकन सोसायटी (ASCO), और चिकित्सा कैंसर विज्ञान के यूरोपीय सोसायटी (ESMO) जैसे अंतरराष्ट्रीय ऑन्कोलॉजी समुदायों के एक सक्रिय सदस्य है। उन्होंने यह भी गौर से खोज कैंसर पर विजय प्राप्त करने में स्थानीय निकायों के ऑन्कोलॉजी साथ शामिल है।
शिक्षा
M.B.B.S मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से
M.D मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से
D.N.B (मेडिकल ऑन्कोलॉजी) राजीव गांधी कैंसर संस्थान, नई दिल्ली से
ECMO, PDCR
पिछले अनुभव
उन्होंने यह भी टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल से सिंगापुर और BMT से neuroendocrine ट्यूमर में विशेष प्रशिक्षण दिया
वह व्यापक रूप में अच्छी तरह से अस्थि मज्जा प्रत्यारोपण के दोनों hematological और गैर hematological कैंसर (स्तन, फेफड़े और अन्य ठोस ट्यूमर) के प्रबंधन में अनुभव प्राप्त किया है।
ऑन्कोलॉजी में अधिक से अधिक 7 वर्षों के अनुभव
पुरस्कार
वह डॉ सत्या गुप्ता मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया
उन्होंने यह भी सम्मानित किया गया withYoung वैज्ञानिक पुरस्कार
वह कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों और बना पुरस्कार, मौखिक और पोस्टर प्रस्तुतियों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

Back

Advertisement